एमपी जनसुनवाई पर कलेक्टर का क्विक एक्शन, अब लिखित में अवगत करवाएगा प्रशासन कि आपके आवेदन पर क्या हुआ है!
  • Reporter : dashpur live desk
  • Updated on: February 11, 2025, 7:38 pm

नीमच। मध्यप्रदेश में प्रत्येक मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई होती है,जिसमें पीडितों की शिकायत स्वयं कलेक्टर सुनते है। नीमच कलेक्टर हिमांशु चंद्रा ने जनसुनवाई में प्राप्त होने वाले आवेदनों पर क्विक एक्शन लेने की व्यवस्था की है। सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि वे एक सप्ताह के भीतर संबंधित व्यक्ति को लिखित में भिजवाएं कि उनके आवेदन पर क्या कार्रवाई हुई है। अब तक यह होता आया है कि जनसुनवाई में पीडित या शिकायतकर्ता आवेदन देता है, उसके आवेदन पर क्या हुआ है, शिकायतकर्ता चक्कर ही लगाता रहता है, लेकिन अब अधिकारियों को लिखित में देना होगा कि उनके आवेदन पर क्या कार्रवाई हुई है। अगर वे उस कार्रवाई से अंसतुष्ट है तो दूसरी बार कलेक्टर के समक्ष पर दावा या शिकायत पेश कर सकते है। प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार के दिन होने वाली जनसुनवाई के दौरान करीब 100 से अधिक आवेदक शिकायत लेकर पहुंच रहे है, इनकी संख्या घटने की बजाय बढ ही रही है। ऐसी स्थिति में कलेक्टर हिमांशु चंद्रा ने गंभीरता से लेते हुए जनसुनवाई को जिला अधिकारियों को गंभीरता से लेने के भी आदेश दिए है।

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